Tuesday 12 May 2015

दैनिक दक्षिण मुम्बई के कार्यकारी संपादक सुमंत मिश्र लड़की के साथ छेड़ छाड़ के आरोप में हुए गिरफ्तार ।

मुम्बई। बीते बुधवार दैनिक दक्षिण मुम्बई के कार्यकारी संपादक सुमंत मिश्र विनय भंग (सेक्सुअल हरासमेंट) के आरोप में आईपीसी की धरा 354 A के तहत ताडदेव पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए थे। हालांकि की 10000 रुपये नकद देकर उन्हें ज़मानत मिल गयी है।

बता दें कि उन्ही की ऑफिस में रिपोर्टर कम सब एडिटर के पोस्ट पर कार्यरत रह चुकी एक महिला ने उनपर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगाया है। उस महिला के अनुसार सुमंत मिश्र उन्हें गलत तरीके से छूते थे। सुमंत मिश्र ने उन्हें जबरन गले लगाते थे और माथे पे किस करते थे। जब महिला ने इसका विरोध किया तो सुमंत मिश्र उन्हें मानसिक प्रताड़ना देने लगे और उन्हें जॉब से निकालने की धमकी दी और उस महिला को बिना किसी नोटिस और वजह के जॉब से निकाल दिया गया। जब इसकी शिकायत कंपनी के मैनेजमेंट से की गयी तो कंपनी इसकी तह तक जाने क बजाये महिला को गोल गोल घूमना शुरू कर दिया। और उस महिला से कहा गया कि "आप जितनी भोली बन रही है उतनी है नहीं" ।अंत में परेशान होकर 7 अप्रैल 2015 को महिला ने वहां के नज़दीक पुलिस स्टेशन (ताडदेव) में इसकी शिकायत दर्ज़ की। पुलिस ने इस केस की तहक़ीक़ात की और 6 मई 2015 को सुमंत मिश्र को गिरफ्तार किया गया और कोर्ट में पेश किया गया वहां से सुमंत मिश्र को 10000 रुपये में ज़मानत मिल गयी है। अब पुलिस आगे की चार्जशीट तैयार करने में जुटी है।

यदि सुमंत मिश्र आरोपी सिद्ध होता है तो उसे 8 साल तक की सजा हो सकती है। छेड़छाड़ की शिकार हुई लड़की का कहना है कि सुमंत मिश्र के खिलाफ मेरे पास पर्याप्त सबूत हैं। मैं एक पत्रकार हूं और मैंने पत्रकारिता को अपना प्रोफेशन इसलिए बनाया था कि मैं लोगों की आवाज बन सकूं, लोगों को न्याय दिला सकूं। आज यह मेरे अकेले की लड़ाई नहीं हैं समाज की लड़ाई है।मुझे पूरी उम्मीद है की मुझे कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा।