Saturday 1 August 2015

यूपी में फिर सरेआम एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या

यूपी में फिर सरेआम एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या
कन्नौज। August 01, 2015 
यूपी के कन्नौज में एक पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गई है और उसके बाद अपराधी फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है। पत्रकार राजा चतुर्वेदी के घर के पास खाली पड़े प्लॉट पर बैठे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने उसपर गोली चला दी। जब तक घरवाले पहुंचे हमलावर भाग चुके थे।

आनन-फानन में घरवालों ने पत्रकार को अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन तब तक पत्रकार की मौत हो चुकी थी। पुलिस के मुताबिक आपसी रंजिश की वजह से हत्या की गई है। वहीं पुलिस ने ये भी बताया कि पिछले दिनों पत्रकार पर बलात्कार का भी मामला सामने आया था और अब सभी कड़ियों को जोड़कर मामले की तफ्तीश की जाएगी। उधर परिवार ने सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं।
परिजनों की मानें तो इनकी पुरानी रंजिश जमीनी विवाद को लेकर चल रही थी जिसके चलते दबंगों ने इनके परिवार पर कई बार हमला किया जिसकी सूचना पुलिस को भी थी, लेकिन पुलिस की ठोस कार्यवाही और पत्रकारों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिससे आज उनके पुत्र को गोली मार दी गई। वहीं पुलिस इस मामले को एक पुराने मामले से जोड़कर भी देख रही है हालांकि रंजिश के चलते एक पत्रकार की हत्या तो कर दी गई जिससे पत्रकारों की सुरक्षा पर एक बार फिर पुनः सवालिया निशान खड़ा हो गया है।